Telegram से Movie कैसे Download करें 2022- Easy Step में सीखें

Telegram Se Movie Kaise Download Kare | Movies ko Download Kaise Kare :- दोस्तों स्वागत है आपका GopiRasoi.Com वेबसाइट पर। आज हम आपको बताने वाले है की कैसे आप टेलीग्राम से अपनी किसी भी मनपसंदीदा मूवी को डाउनलोड कर सकते है।

दोसतो मूवी और वेब सीरीज देखना आखिर किसे पसंद नहीं है। हर कोई मूवी और वेब सीरीज को रिलीज़ होते ही डाउनलोड कर देखना चाहता है लेकिन मूवी को कैसे और कहा से डाउनलोड करे, इसकी जानकारी न होने कारण हम ऐसा नहीं कर पाते और हमे मूवी को डाउनलोड करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन लेकिन लेकिन, इतने हम है आपको किसी भी तरह की परेशानी लेने की कोई जरूरत नहीं है। आपकी इसी परेशानी को देखते हुए आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने वाले है जहाँ से आप अपनी किसी भी मनपसंदीदा मूवी को आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

हम बात कर रहे है टेलीग्राम से मूवीज और वेब सीरीज डाउनलोड करने की। टेलीग्राम पर आपको ऐसे बहुत से Channels और Groups देखने को मिल जायेंगे जोकि मूवीज को डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक देते है।

अगर आप भी Telegram से ऑनलाइन मूवी कैसे Download करें या Telegram से ऑनलाइन मूवी कैसे देखें जानना चाहते हैं तो आप बिलकुल सही पोस्ट पर आये हैं। तो चलिए बिना देरी किये शुरू करते है और आपको बताते है की Telegram Se Movie Kaise Download Kare.

 Telegram Se Movie Kaise Download Kare

टेलीग्राम से मूवी कैसे डाउनलोड करें | Telegram Se Movie Kaise Download Kare

तो चलिए दोस्तों अब अगर आप जानना चाहते है की आखिर Telegram Se Movie Kaise Download Kare – तो आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा। तो चलिए शुरू करते है बिना किसी देरी के :-

  • Step 1 :- सबसे पहले तो आपको टेलीग्राम से मूवी डाउनलोड करने के लिए टेलीग्राम चाइये। अगर आपके मोबाइल में टेलीग्राम है तो अच्छी बात है और अगर नहीं है तो सबसे पहले प्ले स्टोर में जाकर टेलीग्राम सर्च करके टेलीग्राम को डाउनलोड कीजिये।
  • Step 1 :- टेलीग्राम डाउनलोड करने के बाद अब टेलीग्राम पर अपना अकाउंट बनाये।
  • Step 3 :- अब Telegram खोलिये और टेलीग्राम खुलते ही आपको ऊपर की तरफ Right Side में Search का ऑप्शन दिखाई देगा। जिसपर की आपको क्लिक करना है।
  • Step 4 :- अब आपको उस मूवी का नाम सर्च करना है जिसे की आप डाउनलोड करना चाहते है। (Eg :- Dr.Strange)
  • Step 5 :- मूवी का नाम सर्च करते ही आपको जितने भी आपकी सर्च से जुड़े चैनल होंगे वो दिखाई देंगे, अब यहाँ से किसी भी Channel पर क्लिक करके ओपन कर लें और इन्हें Join कर लें। इन्ही चैनल्स में आपको आपकी मूवी मिलेगी।
  • Step 6 :- अब आपको चैनल ओपन होते ही Movie का पोस्टर और अलग-अलग क्वालिटी में डाउनलोड करने के लिए मूवी के लिंक देखने को मिल जायेंगे। यहाँ से आप उस मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं।

आप इसी तरह से किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते है। आपको टेलीग्राम पर हर इंडस्ट्री की मूवी देखने को मिल जाएगी जैसे की Hollywood, Bollywood, Telugu, Tamil, Kannada और Punjabi. आपको हर मूवी अलग अलग क्वालिटी में भी देखने को मिल जाएगी जैसे की 360P, 480P, 720 और 1080P.

Telegram से Movie Download करने के फायदे ?

टेलीग्राम के फायदे वैसे तो आपको बताने की जरूरत नहीं है लेकिन फिर भी चलिए आपको कुछ फायदे बता ही देते है। टेलीग्राम से मूवीज को डाउनलोड करने के बहुत फायदे है जैसे की :-

  • जैसे ही कोई नई मूवी रिलीज़ होती है तो टेलीग्राम पर इसको डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक मिल जाता है।
  • मूवीज के साथ-साथ आप टेलीग्राम पर से वेब सीरीज को भी डाउनलोड कर सकते है।
  • आप मूवीज और वेब सीरीज को टेलीग्राम पर ऑनलाइन भी देख सकते है।
  • टेलीग्राम पर आपको हर इंडस्ट्री जैसे की हॉलीवुड, बॉलीवुड, तेलुगु, तमिल और पंजाबी आदि की सारी नई और पुरानी मूवीज देखने को मिल जाएगी।
  • टेलीग्राम पर आपका सारा डाटा इनके क्लाउड सर्वर पर स्टोर रहता हैं इसलिए आपको इसे बार-बार डाउनलोड करने की जरुरत नहीं पड़ती हैं।
  • टेलीग्राम पर आप मूवी के लिंक को अपने दोस्त या परिवार के किसी भी मेंबर को शेयर कर सकते हो जिसे की आपके दोस्त भी उस मूवी को डाउनलोड कर पाएंगे।

क्या Telegram से Movie Download करना सुरक्षित हैं ?

अगर आपके मन में एक सवाल आ रहा है की क्या Telegram से Movie Download करना सुरक्षित हैं – तो हम आपको बतादे की टेलीग्राम से मूवी डाउनलोड करते समय आपको किसी भी तरह की कोई भी परेशानी नहीं होने वाली है। लेकिन जैसे की आप जानते होंगे की ,हमारी सरकार लगातार प्रयास कर रही है की पायरेसी को रोका जाये तो कृपया हम आपको एक ही सलाह देने चाहते है की आप टेलीग्राम या किसी पायरेटेड वेबसाइट से मूवी को डाउनलोड न करे।

लेकिन में आपको ऐसे क्यों कह रहा हूँ आखिर मै भी तो मूवी को इन सभी जगहों से ही डाउनलोड करता हूँ 😂। बस एक बात ध्यान रखना की काफी बार जब हम टेलीग्राम पर से मूवी को डाउनलोड करने जायेंगे तो हमे लिंक के द्वारा किसी वेबसाइट पर रेडिरेक्ट कर दिया जाता है और ऐसे में आपके/हमारे मोबाइल में वायरस आने की सम्भावना रहती हैं। इसलिए किसी भी मूवी को डाउनलोड करते वक्त सावधानी जरूर बरतें और फर्जी चैनल से मूवी डाउनलोड ना करें।

आज आपने क्या सीखा

तो दोस्तों अब आप समँझ गए होंगे की Telegram Se Movie Kaise Download Kare और आपके इससे जुड़े सभी सवाल के जवाब मिल चुके होंगे। लेकिन अगर आपके मन में कोई अभी भी सवाल रह गया है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है।

तो दोस्तों आशा करता हूँ की आपको मेरा ये आर्टिकल पसंद आया होगा और आप जो जानकारी जानना चाहते है वो आपको मिलगई होगी। हम अपने आर्टिकल में सारि जानकारी देने की कोशिश करते है आसान भाषा में जिससे की आपको किसी दूसरे आर्टिकल को न पढ़ना पड़े। आपको यह जानकर ख़ुशी होगी की आप हमसे टेलीग्राम पर भी जुड़ सकते है।

Join us on Telegram

अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों, फॅमिली के साथ शेयर कर सकते है और आप अपनी प्रतिक्रिया कमेंट बॉक्स में भी लिख सकते है। और अगर आपको लगता है की हमारे इस आर्टिकल में कुछ रह गया है या गलत है तो आप हमे जरूर कमेंट बॉक्स में बताये। धन्यवाद

ये भी पढ़े –

Leave a Comment

Your email address will not be published.