SDH Full Form in Medical in Hindi – एसडीएच फुल फॉर्म इन मेडिकल इन हिंदी क्या है

SDH Full Form in Medical in Hindi | एसडीएच फुल फॉर्म इन मेडिकल इन हिंदी क्या है | SDH Meaning | SDH Full Form in Post Office, Telecom, Hospital & Subtitles :- हेलो दोस्तों स्वागत है आपका अपनी वेबसाइट GopiRasoi.com पर। आज हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले है की SDH Full Form in Hindi क्या होती है। SDH Meaning in Hindi से जुडी जानकारी अगर आप जानना चाहते है तो आपको बतादे की आप बिलकुल सही जगह आये है।

SDH Full Form in Medical in Hindi

SDH Full Form in Hindi – एसडीएच का मतलब इन हिंदी

तो चलिए दोस्तों अगर आप जानना चाहते है की SDH Full Form in Medical in Hindi का क्या मतलब क्या होता है – तो आपको बतादे की SDH की फुल फॉर्म Subdural Hematoma” होती है जिसकी हिंदी मे फुल फॉर्म “दृढ़तानिका के नीचे रक्तगुल्म” होती है।

SDH Kya Hota Hai – एसडीएच क्या होता है

तो दोस्तों आशा करते है की अब आप समँझ गए होंगे की SDH की फुल फॉर्म क्या होती है। अब हम आपको SDH क्या होता है बताने वाले है – Subdural Hematoma(SDH), यह एक सामान्य प्रकार की बीमारी या विकार है जिसका इलाज सर्जिकल हस्तक्षेप से किया जाता है। इसमें हमारे मस्तिष्क एवं सुषुम्न्ना रज्जु को ढकने वाली सबसे बाहर की झिल्लीनुमा परत पर रक्त का एक संग्रह बन जाता है। यह हमारे मस्तिष्क कि अन्य चोटों से भी बन सकता है।

Other SDH Full Form in Hindi – एसडीएच की कुछ और फुल फॉर्म्स

दोस्तों SDH की और भी बहुत सी फुल फॉर्म्स होती है जोकि हम आपको नीचे बताने वाले है :-

SDH Full Form in Telecom in Hindi – एसडीएच का मतलब इन हिंदी

SDH Full Form in Telecom in Hindi :- Synchronous Digital Hierarchy

SDH Full Form in Subtitles in Hindi – एसडीएच का मतलब इन हिंदी

SDH Full Form in Subtitles in Hindi :- Subtitles for the deaf and hard of hearing

SDH Full Form in Hospital in Hindi – एसडीएच का मतलब इन हिंदी

SDH Full Form in Hospital in Hindi :- Subdural Hematoma

SDH Full Form in Brain in Hindi – एसडीएच का मतलब इन हिंदी

SDH Full Form in Brain in Hindi :- Subdural Hematoma

आज आपने क्या सीखा

तो दोस्तों अब आप समँझ गए होंगे की SDH Full Form in Hindi और आपके इससे जुड़े सभी सवाल के जवाब मिल चुके होंगे। लेकिन अगर आपके मन में कोई अभी भी सवाल रह गया है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है।

तो दोस्तों आशा करता हूँ की आपको मेरा ये आर्टिकल पसंद आया होगा और आप जो जानकारी जानना चाहते है वो आपको मिलगई होगी। हम अपने आर्टिकल में सारि जानकारी देने की कोशिश करते है आसान भाषा में जिससे की आपको किसी दूसरे आर्टिकल को न पढ़ना पड़े। आपको यह जानकर ख़ुशी होगी की आप हमसे टेलीग्राम पर भी जुड़ सकते है।

Join us on Telegram

अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों, फॅमिली के साथ शेयर कर सकते है और आप अपनी प्रतिक्रिया कमेंट बॉक्स में भी लिख सकते है। और अगर आपको लगता है की हमारे इस आर्टिकल में कुछ रह गया है या गलत है तो आप हमे जरूर कमेंट बॉक्स में बताये। धन्यवाद

Read Also :-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *