Rajput Ko Kabu Kaise Kare (दम है तो क्लिक करो) | राजपूत को काबू में कैसे करे

Rajput Ko Kabu Kaise Kare :- तो चलिए दोस्तों स्वागत है आपका GopiRasoi.com पर। आज हम आपको बताने वाले है की कैसे आप राजपूतो को काबू कर सकते है। अगर अपने सर्च कर ही लिया है की Rajput Ko kabu Kaise Kare तो आपको बतादू की यह कोई हलवा नहीं है, यह नामुनकिन है। लेकिन फिर भी कुछ ऐसे तरिके है जिनसे रपजपूतो को काबू में किया जा सकता है। हम आपको इन सभी तरीको के बारे में नीचे बताने वाले है।

अगर आपको राजपूतो की ताकत का अंदाज़ा नहीं है तो हम आपको बतादे की राजपूत हमेशा ही अपने शौर्य और पराक्रम के कारण पूरी दुनिया में जाना जाता है। आज भी राजपूत बहादुर और वीर माने जाते है अगर यह किसी भी व्यक्ति को कोई वचन देते है तो उसको पूरा करने के लिए यह अपने प्राण तक न्यौछावर कर देते है।

मुगलो के राज के दौरान कई दूसरे ताकतवर राजा मुगलो के आगे झुक गए थे लेकिन राजपूत मुगलो को कड़ी टक्क्र दे रहे थे और कई राजपूतो शाशको ने तो मुगलो को हराया भी था। महाराणा प्रताप, महाराणा सांगा और हम्मीर ऐसे महान शाशक राजपूत ही थे। तो अब शायद आपको अंदाज़ा लग गया होगा की राजपूत कितने ज्यादा ताकतवर है और अगर आप उनसे लड़ाई करने की सोच रहे है तो कृपया हम आपको सलाह देना चाहते है की आप ऐसा न करे।

तो चलिए जैसे की हमने आपसे वादा करा था की हम आपको कुछ ऐसे तरिके बताने वाले है जिसने आप राजपूतो को काबू कर सकते है। वैसे असल में कोई ऐसे तरिके है ही नहीं जिनसे की राजपूतो को काबू में किया सके बस हम आपको कुछ ऐसे तरिके बताने वाले है जिनसे की राजपूतो को खुश किया जा सकता है। तो चलिए शुरू करते है बिना किसी देरी की।

Rajput Ko Kabu Kaise Kare

Rajputo Ko Kaise Kabu Kare – अपनी औकात में रहकर सर्च करें

तो चलिए दोस्तों अगर आप जानना चाहते है की Rajputo Ko Kaise Kabu Kare – तो आपको बतादे की ये ख्याल आप अपने दिमाग से निकल दे क्यूंकि ऐसा करना ही आपके लिए सही होगा। राजपूतो को आप अपने इस जन्म में तो काबू कर नहीं पाएंगे तो इसीलिए आप रहने ही दे।

राजपूतों का इतिहास ?

अगर आप राजपूतो को काबू करने के लिए गूगल पर ये सर्च कर रहे है की राजपूतो को काबू कैसे करे तो शायद आप राजपूतो का इतिहास नहीं जानते। इसीलिए हम आपको आज पहले राजपूतो का इतिहास सुनिए राजपूत चंद्र वंशी, सूर्य वंशी और अग्नि वंशी इत्यादि है। यही नहीं राजपूत का मतलब होता है राजा का पुत्र या वंश। राजपूतों को ठाकुर के नाम से भी जानते हैं और इसका अर्थ होता है सबका कर्ता और धर्ता।

यही नहीं रामायण और महाभारत जैसे किताबों में राजपूतों का गुणगान किया जाता है। इसलिए हमारी सलाह मानों और अपने सवाल को अपने दिल में ही दफन कर दो।

राजपूतों के पूर्वज के नाम ?

रिसर्च करने के बाद ये कहा जाता है कि राजपूत एक विदेशी आक्रमणकारियों जैसे कि कुषाण, श्वेत-हूण, शक के वंशज माने जाते हैं।

राजपूत को काबू करने के लिए कुछ तरिके

तो चलिए दोस्तों अब हम आपको कुछ ऐसे तरिके बताने वाले है जिनसे की राजपूत खुश हो सकते है, ना की काबू हो सकते है :-

  • राजपूत से जय माता जी कहकर मिले :- राजपूत समाज में जय माता जी कहकर मिलने की परम्परा है और अगर आप कभी भी किसी भी राजपूत से मिलते है तो आपको उसे सबसे पहले जय माता जी या फिर जय भवानी कहकर मिलना चाहिए इससे राजपूत काफी खुश हो जायेंगे।
  • राजपूत से कभी झूठ न बोले :- राजपूत को झूठ और धोखेबाज लोगो से सख्त नफ़रत होती है इसलिए आप कभी भी गलती से भी राजपूत से कोई झूठ न बोले व किसी भी राजपूत को किसी भी प्रकार का धोखा देने की कोशिश न करे।
  • राजपूत को सम्मान दे :- राजपूत को सम्मान बहुत ही पसंद होता है व राजपूत हमेशा ही लोगो से सम्मान की आशा करते है जो लोग राजपूत को सम्मान देते है राजपूत हमेशा उनका दिल से साथ देते है।
  • राजपूत के शौक को ध्यान रखे :- राजपूत के शौक एक से बढ़कर एक होते है व इसके शौक हमेशा मानवीयता और धार्मिक होते है राजपूत को अक्सर रॉयल एनफील्ड, जिप्सी, ट्रेवलिंग आदि से जुड़े शौक होते है।
  • विरोधी बाते न करें :- आप गलती से भी राजपूत के सामने विरोधी बाते न करे क्युकी राजपूत एक स्वाभिमानी समाज होता है जो कभी भी विरोधी की बाते सुनना पसंद नहीं करता।
  • राजपूत के सामने दुश्मन की बात न करें :- राजपूत को यह पसंद नहीं होता की कोई उसके सामने उसके दुश्मन की तारीफ़ करे इसलिए आपको राजपूत के सामने कभी भी उनके दुश्मनों की बात या तारीफ़ नहीं करनीं चहिये।
  • राजपूत की तारीफ़ करें :- राजपूत को उसकी तारीफ़ सुनना काफी पसंद होता है अगर आप राजपूत को काबू में करना चाहते है तो इसके लिए आपको राजपूत की तारीफ करनी चहिये।
  • सम्मानजनक शब्द इस्तमाल करें :- राजपूत हमेशा उन्ही के साथ उठाना बैठना पसंद करते है जो उनसे सम्मानजनक शब्द से बाते करता है। तो हमेशा सम्मानजनक शब्द इस्तमाल करें।

आज आपने क्या सीखा

तो दोस्तों अब आप समँझ गए होंगे की Jio Phone Se Video Calling Kaise Kare और आपके इससे जुड़े सभी सवाल के जवाब मिल चुके होंगे। लेकिन अगर आपके मन में कोई अभी भी सवाल रह गया है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है।

तो दोस्तों आशा करता हूँ की आपको मेरा ये आर्टिकल पसंद आया होगा और आप जो जानकारी जानना चाहते है वो आपको मिलगई होगी। हम अपने आर्टिकल में सारि जानकारी देने की कोशिश करते है आसान भाषा में जिससे की आपको किसी दूसरे आर्टिकल को न पढ़ना पड़े। आपको यह जानकर ख़ुशी होगी की आप हमसे टेलीग्राम पर भी जुड़ सकते है।

Join us on Telegram

अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों, फॅमिली के साथ शेयर कर सकते है और आप अपनी प्रतिक्रिया कमेंट बॉक्स में भी लिख सकते है। और अगर आपको लगता है की हमारे इस आर्टिकल में कुछ रह गया है या गलत है तो आप हमे जरूर कमेंट बॉक्स में बताये। धन्यवाद

ये भी पढ़े –

Leave a Comment

Your email address will not be published.