Oppo कहा की कंपनी है और इसका मालिक कौन हैं ?

Oppo kis desh ki company hai | Oppo kaha ki company hai | Oppo company ka malik kaun hai :- क्या आपको पता है की oppo कहा की कंपनी है और oppo का मालिक कौन है ? अगर आप नहीं जानते और जानना चाहते है तो आप बिलकुल सही आर्टिकल पढ़ रहे है।

आज के समय बात करे तो आज ओप्पो दुनिया की सबसे बड़ी ब्रांड्स को टककर दे रही है जैसे की एप्पल, सैमसंग, रेडमी, रीयलमी और वीवो लेकिन आपको शायद यह नहीं पता होगा की रेडमी, रीयलमी, वीवो, पोको और वनप्लस सब अलग अलग कम्पनी नहीं है बल्कि ये सभी एक है।

भारत में ओप्पो ब्रांड को लोग काफी पसंद करते है। आपने भी ओप्पो के प्रोडक्ट्स को देखा होगा और सोचा होगा की आखिर ओप्पो कहा की कम्पनी है और इसका मालिक कौन है। तो चलिए हम आपको बिना देरी किये ओप्पो से जुड़ी जानकारी देते है।

Oppo kaha ki company hai

आज ओप्पो अपने प्रोडक्ट्स को 40 से भी ज्यादा देशो में बेच रहे है। लेकिन भारत में ओप्पो को लोग काफी पसंद करते है और इसकी एक वजह ओप्पो के कैमरा को माना जाता है। ओप्पो जोकि साल 2004 में ही स्थापित हुई थी और अब वो दुनिया की सबसे बड़ी कम्पनियो को टक्कर दे रही है।

अब जैसे की हमने आपको ऊपर बताया की Oppo, Redmi, Realme, Vivo, Poco, Oneplus और IQOO ये सभी अलग अलग कंपनी नहीं है बल्कि सभी एक ही कंपनी है अगर आप किसी भी कंपनी का मोबाइल खरीदते है तो फायदा एक को ही होगा जोकि इन सभी कंपनी की पैरंट कंपनी है।

ओप्पो की शुरुआत कब हुई (Oppo company kab shuru hui)

तो अब आपको बतादे की Oppo की शुरुआत कब हुई ? – ब्रांड नाम “ओप्पो” को 2001 में चीन में रजिस्टर किया गया था और उसके बाद ओप्पो को 2004 में लॉन्च किया गया था। तब से अब, ओप्पो 40 से अधिक देशों में अपने प्रोडक्ट्स को बेच रहा है।

जून 2014 में, ओप्पो चीन में सबसे बड़ा स्मार्टफोन निर्माता बन गया। ओप्पो 2019 में चीन में शीर्ष स्मार्टफोन ब्रांड था और दुनिया भर में बाजार हिस्सेदारी में 5 वें स्थान पर था।

ओप्पो कंपनी का मालिक कौन है (oppo ka malik kaun hai)

अब आपको बतादे की ओप्पो कंपनी का मालिक कौन है – Oppo कंपनी October 10, 2004 को Tony Chen द्वारा स्थापित की गई, Tony Chen ही ओप्पो के ग्लोबल सीईओ है।

यह तो बात करी ओप्पो का मालिक कौन है पर ओप्पो की जो पैरेंट कंपनी है उसका मालिक कौन है? मतलब की BBK Electronics कंपनी का मालिक कौन है? BBK Electronics के अंडर ही Oppo, Redmi, Realme, Vivo, Poco, Oneplus और IQOO जैसी ब्रांड्स आती है।

अपने शुरुआती दिनों मे कंपनी डाटा स्टोर करने वाली blu ray disk बनती थी, Oppo कंपनी ने अपना पहला फोन 2008 मे लॉन्च किया था, ये एक कीपैड फोन था।

बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी का मालिक कौन है (BBK electronics company ka malik kaun hai)

जैसे की आपको पता चल गया होगा की Oppo, Redmi, Realme, Vivo, Poco, Oneplus और IQOO बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी की subsidiary brands है।

अब आपके मन में सवाल आया होगा की BBK Electronics Company के मालिक कौन है – Daun Yongping बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी के मालिक है और यह भी चीन के निवासी है।

ओप्पो किस देश की कंपनी है (Oppo kis desh ki company hai)

जैसा की हमने आपको बताया की ओप्पो कंपनी की स्थापना Tony Chen द्वारा साल October 10, 2004 में की गयी थी और ये चीन के निवासी है जिसका मतलब है की ओप्पो एक चाइनीस कंपनी है।

ओप्पो का प्रोडक्शन चाइना में होता है और चाइना के साथ दूसरे देशों के बाजार में भीओप्पो के फोन बेचे जाते हैं और लोग इसे पसंद भी करते हैं।

TypeSubsidiary
FoundedOctober 10, 2004
FounderTony Chen
HeadquartersDongguan, Guangdong, China
Area servedWorldwide
Key peopleTony Chen (CEO)
Number of employees40000
ParentBBK Electronics
Websitewww.oppo.com

आज आपने क्या सीखा

तो अब आप जान गए होंगे कि Oppo kaha ki company hai aur iska malik kaun hai. इसके साथ साथ हमने आपको यह भी बताया है की ओप्पो मोबाइल भारत में कब आया, ओप्पो का पहला फोन और ओप्पो कंपनी का इतिहास से जुडी कुछ बाते।

तो दोस्तों आशा करता हूँ की आपको मेरा ये आर्टिकल पसंद आया होगा और आप जो जानकारी जानना चाहते है वो आपको मिलगई होगी। हम अपने आर्टिकल में सारि जानकारी देने की कोशिश करते है आसान भाषा में जिससे की आपको किसी दूसरे आर्टिकल को न पढ़ना पड़े। आपको यह जानकर ख़ुशी होगी की आप हमसे टेलीग्राम पर भी जुड़ सकते है।

अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों, फॅमिली के साथ शेयर कर सकते है और आप अपनी प्रतिक्रिया कमेंट बॉक्स में भी लिख सकते है। और अगर आपको लगता है की हमारे इस आर्टिकल में कुछ रह गया है या गलत है तो आप हमे जरूर कमेंट बॉक्स में बताये। धन्यवाद

FAQs

क्या ओप्पो चाइनीज कंपनी है ?

जी हाँ, ओप्पो एक चाइनीज कंपनी है।

ओप्पो कंपनी की शुरुआत कौन से साल हुई ?

ओप्पो कंपनी की शुरुवात साल October 10, 2004 में हुई थी।

ओप्पो कंपनी के मालिक कौन है?

ओप्पो कंपनी के मालिक Tony Chen हैं इनका जन्म चीन में ही हुआ था।

ओप्पो का Headquarters कहा है ?

ओप्पो का Headquarters Dongguan, Guangdong, China में है।

ये भी पढ़े –

Leave a Comment

Your email address will not be published.