Jio Phone में Online गेम कैसे खेले और डाउनलोड करें 2022 | Car Game Download Jio Phone

Car game download jio phone | जियो फोन में गेम डाउनलोड करने का तरीका | जियो फोन में ऑनलाइन गेम कैसे खेले | jio गेम कार वाला | जीओ गेम कार ऑनलाईन :- तो क्या आप जानना चाहते है की Jio Phone में Online Game कैसे खेले और डाउनलोड करें 2022 में। इन सभी बातो के बारे में में आपको इस आर्टिकल में बताने वाला हूँ, तो कृपया कर आर्टिकल को पूरा और ध्यान से पढ़े ।

जिओ फ़ोन भारत का सबसे सस्ता 4G मोबाइल है बहुत से लोग भारत में जिओ फ़ोन का इस्तेमाल करते है और अगर आप भी जिओ फ़ोन का इस्तेमाल करते है तो आपके मन में भी ये सवाल आया होगा की क्या में अपने जिओ फ़ोन में कार गेम्स या कोई ऑनलाइन गेम खेल सकता हु।

जिओ फ़ोन में भी आप किसी दूसरे स्मार्ट फ़ोन की तरह इंटरनेट ब्राउज़िंग, यूट्यूब वीडियोस और भी बहुत कुछ चला सकते है। लेकिन सवाल आता है की क्या हम जिओ फ़ोन में गेम खेल सकते है तो आपको बतादू की हां आप जिओ फ़ोन में आसानी से गेम खेल सकते हो।

गेम खेलना किसको पसंद नहीं है हर कोई गेम खेलना चाहता है छोटा हो या बड़ा, चाहे उसपे कोई भी मोबाइल हो। आज हम आप को एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने जिओ फ़ोन में Subway Surfer, Tample Run, Angry Birds, Clash of Clans, Pokemon Go, Angry Birds, Fruit Ninja और Candy Crush जैसे पॉपुलर गेम्स आसानी से खेल सकते है।

तो चलिए शुरू करते है और जान लेते है “Jio phone me online game kaise khele or download kaise kare”

Car game download jio phone

जिओ ने अपना जिओ फ़ोन 17 जुलाई 2017 को लांच किया जिसे की भारत मार्किट में बहुत सफलता मिली। Reliance industries के Chairman इस Phone का नाम दिया है “India का Smartphone” . इस Phone में बोहत सारे Features हैं जैसे Camera, SD Card Slot, 4 WAY Navigation, jio Cinema, Jio movies, FACEBOOK जैसे फैसिलिटी के साथ और बोहत कुछ है। लेकिन सवाल आता है की क्या हम इसमें गेम खेल सकते है उसी का जवाब अब हम आपको देने वाले है।

जियो फोन में गेम डाउनलोड करने का तरीका (Car game download jio phone)

हम आपको बतादे की जिओ फ़ोन में भी गेम आसानी से खेले जा सकते है। जब जिओ फ़ोन भारत में लांच हुआ था तब उसमे फेसबुक, व्हाट्सप्प और गेम्स खेलने की सुविधा उपलब्ध नहीं थी लेकिन समय के साथ-साथ अपडेट के दौरान ये सब फीचर्स आपको आपके मोबाइल में दे दिए गए। अब आप आसानी से निचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके गेम्स का मजा अपने जिओ फ़ोन में ले सकते है।

Step 1 :- जिओ मोबाइल में गेम्स खेलने के लिए आपको इंटरनेट की जरुरत पड़ेगी तो सबसे पहले इंटरनेट कनेक्शन ऑन कर ले।

Step 2 :- इसके बाद आपको menu ओपन कर लेना है जहा आपको बहुत सी ऍप्लिकेशन्स देखने को मिलेगी जैसे की फेसबुक, जिओ सिनेमा और व्हाट्सप्प।

Step 3 :- अब आपको इन सभी ऍप्लिकेशन्स में से जिओ गेम्स एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है।

Step 4 :- जिओ गेम्स एप्लीकेशन ओपन करने के बाद आपको कई सरे गेम्स दिखेंगे जोकी जिओ फ़ोन सपोर्ट करता है।

Step 5 :- अब आपको जो भी गेम्स अच्छे लगे आप आसानी से खेल सकते है।

जियो फोन में ऑनलाइन गेम कैसे खेले (Jio Phone me online game kaise khele)

अब हम आपको बताने वाले है की आप जिओ फ़ोन में एंड्राइड गेम्स का मजा कैसे ले सकते है। आपको शायद मालूम होगा की जिओ फ़ोन KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है, इसका मतलब है की जिओ फ़ोन में आप एंड्राइड गेम्स नहीं खेल सकते। लेकिन इंटरनेट पर ऐसी बहुत सी वेब्सीटेस है जिनकी मदद से आप एंड्राइड गेम्स आप अपने जिओ फ़ोन आसानी खेल सकते है।

Step 1 :- सबसे पहले आप अपने जिओ फ़ोन में इंटरनेट ब्राउज़र(गूगल) ओपन कर ले।

Step 2 :- ब्राउज़र ओपन करने के बाद आपको gamehitzone.com लिख कर सर्च करना है।

Step 3 :- अब आपको सर्च की गयी वेबसाइट को ओपन कर लेना है यहां आपको बहुत से गेम्स देखने को मिलेंगे जिन्हे आप ऑनलाइन खेल सकते है।

Step 4 :- आप जो भी गेम यहां ऑनलाइन खलेना चाहते है उस पर क्लिक करे। उसके बाद आप को गेम play करने का बटन दिखेगा।

Step 5 :- आप Play बटन पर क्लिक करके अपने जियो फोन में किसी भी एंड्राइड गेम को ऑनलाइन खेल सकते है।

More Websites like Gamehitzone

Plonga.com
4j.com
app.firefox.com
yaksgames.com

Jio Phone Apps

अब में आपको उन ऍप के बारे में बताने जा रहा जोकी आपको जिओ फ़ोन में देखने को मिलेगी और सारी ऐप्स जिओ की ही है। मई 2016 में जियो ने गूगल प्ले पर अपनी आने वाली 4जी सर्विस के हिस्से के तौर पर अनेक मल्टीमीडिया ऐप्स लॉन्च की। वैसे ऐप्स सभी के लिये डाउनलोड करने को उपलब्ध है, पर उन्हें इस्तेमाल करने के लिए जियो सिम की जरुरत पड़ती है।

  • मायजियो – जियो अकाउंट और इससे जुड़ी सेवाओं को मैनेज करने के लिए।
  • जियोटीवी – लाइव टीवी चैनल सर्विस
  • जियोसिनेमा – ऑनलाइन एचडी वीडियो लाइब्रेरी
  • जियोचैट – इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप
  • जियोसावन – म्यूज़िक प्लेयर
  • जियो 4जी वॉइस – VoLTE फ़ोन सिम्युलेटर
  • जियोमैग्स – मैगज़ीन्स के लिए ई-रीडर
  • जियोएक्सप्रेसन्यूज़ -एक समाचार और मैगज़ीन संग्रह
  • जियोसिक्योरिटी – सिक्योरिटी ऐप
  • जियोड्राइव – क्लाउड-आधारित बैकअप टूल
  • जियोमनी वॉलेट – एक ऑनलाइन पेमेंट/वॉलेट ऐप
  • जियो Pos प्लस
  • जीयो ग्रुप टॉक – एक ऑनलाइन ग्रुप कॉलिंग और चैटिंग एप
  • जियो मिट – एक एचडी वीडियो कन्फे्फ्रएंसिंंग एप

आज आपने क्या सीखा

तो दोस्तों अब आप जान गए होंगे कि Jio phone me game kaise khele aur download kare हमारा इस आर्टिकल का मकशद आपकी नॉलेज बढ़ाना है।जी हां शायद आप समँझ गए होंगे की जिओ फ़ोन में गेम्स को ऑनलाइन कैसे खेला जा सकता है।

तो दोस्तों आशा करता हूँ की आपको मेरा ये आर्टिकल पसंद आया होगा और आप जो जानकारी जानना चाहते है वो आपको मिलगई होगी। हम अपने आर्टिकल में सारि जानकारी देने की कोशिश करते है आसान भाषा में जिससे की आपको किसी दूसरे आर्टिकल को न पढ़ना पड़े। आपको यह जानकर ख़ुशी होगी की आप हमसे टेलीग्राम पर भी जुड़ सकते है।

अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों, फॅमिली के साथ शेयर कर सकते है और आप अपनी प्रतिक्रिया कमेंट बॉक्स में भी लिख सकते है। और अगर आपको लगता है की हमारे इस आर्टिकल में कुछ रह गया है या गलत है तो आप हमे जरूर कमेंट बॉक्स में बताये। धन्यवाद

FAQs

Jio Phone में गेम कैसे खेले सकते है ?

आप सभी जिओ फ़ोन में Jio Games ऍप के जरिए गेम्स खेल सकते है। आपको जिओ गेम्स ऍप आपके जिओ फ़ोन में ही देखने को मिल जाएगी। जिओ गेम्स ऍप में आप तरह तरह के गेम्स ऑनलाइन खेल सकते है जैसे की एडवेंचर, पजल और रेसिंग।

Jio Phone में Online गेम कैसे खेले ?

आपको आपको यह जानकर ख़ुशी होगी की आप जिओ फ़ोन में ऑनलाइन गेम्स भी खेल सकते है। इसके लिए सिर्फ आपको gamehitzone.com वेबसाइट पर जाना होगा और आपको जो भी गेम अच्छा लगे उसपर क्लिक करके हुए खेल ले।

ये भी पढ़े –

1 thought on “Jio Phone में Online गेम कैसे खेले और डाउनलोड करें 2022 | Car Game Download Jio Phone”

Leave a Comment

Your email address will not be published.