Jio Phone में Free Fire गेम कैसे खेले ~ 100% Working Trick

Jio phone me free fire kaise khele aur download kare | फ्री फायर गेम डाउनलोड जिओ फोन | फिरि फायर गेम डाउनलोड जिओ फोन कैसे करे :- तो क्या आप जानना चाहते है की जिओ फोन में Free Fire गेम कैसे खेले? और download करे। तो हम आपको इस आर्टिकल में फ्री फायर से जुडी सारी जानकारी देने वाले है।

फ्री फायर गेम को तो आप अच्छे से जानते ही होंगे। फ्री फायर गेम आज के टाइम में एक बहुत ही फेमस गेम बन गया है। हर किसी के मोबाइल में आपको ये मिल जायेगा। फ्री फायर एक सक्सेसफुल गेम बन चूका है और असली रफ़्तार तो इस गेम को भारत में PUBG बैन होने पे मिली।

फ्री फायर गेम को एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स के लिए तैयार किया गया था। जिसे की 2GB वाले स्मार्टफोन्स में आसानी डाउनलोड और खेला जा सकता है। अब एंट्री लेवल स्मार्टफोन्स की बात करे तो आपके मन में यह सवाल जरूर आया होगा की क्या Jio Phone में Free Fire इनस्टॉल और खेला जा सकता है।

jio phone me free fire kaise khele

आपको बताते चलें की free fire गेम को साल 30 September 2017 को लांच किया गया था। Forrest li जो की garena के फाउंडर है उन्ही के मन में पहले free fire बनाने का आईडिया आया था। जिसके बाद Garena को अलग ही पहचान मिली।

Free Fire गेम के प्ले स्टोर पर 500 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड हो चुके है। Free Fire गेम एक बैटल रॉयल गेम है। जो लॉन्च होते ही फेमस हो गया था लेकिन असली रफ़्तार इस गेम को जब मिली जब भारत में PUBG गेम को बंद किया गया। तो चलिए बिना देरी किये जानते है की जिओ फ़ोन में फ्री फायर कैसे खेले और डोएनलोड करे।

Jio Phone Me Free Fire Game Kaise Download Kare

जैसा की हमने आपको ऊपर भी बताया है की फ्री फायर गेम को Garena ने डेवेलोप करा है।

आपको बतादे की अभी तक गरेना फ्री फायर गेम सिर्फ Android और IOS os के लिए ही मौजूद है।

और शायद आप ये नहीं जानते होंगे की जिओ फ़ोन ना तो android पर ना ही IOS OS पर आधारित है बल्कि जिओ फ़ोन KaiOS पर आधारित है जो की न तो android apps को सपोर्ट करता है और ना ही android games को। और इसका मतलब यह है की आप ना तो जिओ फ़ोन में फ्री फायर गेम को डाउनलोड कर सकते है और न नहीं खेल सकते है।

क्या जिओ फोन में फ्री फायर गेम खेल सकते हैं (फ्री फायर गेम डाउनलोड जिओ फोन)

जी नहीं आप जिओ फ़ोन में फ्री फायर गेम को ना तो खेल सकते है और ना ही डाउनलोड कर सकते है। इसका कारण हमने आपको ऊपर बता दिया है।

जैसा कि मैंने आपको ऊपर कहा कि फ्री फायर गेम चलाने के लिए स्मार्टफोन में कम से कम 2GB की RAM होनी जरूरी है। और आपके Jio Phone में केवल 512MB RAM होती है जो कि यह हेवी गेम चलाने के लिए काफी नहीं है।

आप यह जानते ही हैं Jio Phone में टचस्क्रीन भी नहीं होती है, और इस गेम को चलाने के लिए डिस्प्ले के अंदर कंट्रोल दिए जाते हैं जैसे भागने के लिए या फिर गोली चलाने के लिए, तो बटन से इसका कोई लेना-देना होता ही नहीं। यह भी एक मुख्य वजह है जियो फोन के अंदर फ्री फायर गेम नहीं खेली जा सकता।

जिओ फोन में फ्री फायर गेम डाउनलोड वाली नकली वेबसाइट

दोस्त आपने यूट्यूब में बहुत सी वीडियो देखी होंगी जिसमे आपको बताया जा रहा है कि jio phone me free fire game kaise khele लेकिन यदि मैं आपको सच बताऊं तो यूट्यूब में जितने भी वीडियो हैं जिनमें बताया जा रहा है कि jio phone me free fire game kaise khele वह सब Fake videos है क्योंकि जिओ फ़ोन मैं फ्री फायर गेम का चलना कभी भी मुमकिन ही नहीं है।

और ऐसी बहुत सारी websites है जो की दावा करती है की कुछ स्टेप्स फॉलो करके या लिंक पर क्लिक करने से आप फ्री फायर जिओ फ़ोन में डाउनलोड कर सकते है तो ऐसा नहीं है।

हम आपको सलाह देना चाहेंगे की आप ऐसी websites से दूर रहे क्यूंकि ऐसी websites online phishing के जरिये आपसे आपके personal data चुरा लेते हैं जैसे की phone numbers, mail IDs, और यहाँ तक की payment details भी।

Jio Phone Me Free Fire Kaise Khele ~ Video

FAQs

Free Fire गेम किस देश का गेम है ?

Garena के Free Fire Game की बात करे तो इसे सिंगापुर में बनाया गया है। फ्री फायर को बनाने वाली कंपनी Garena सिंगापुर की ही एक कंपनी है।

फ्री फायर गेम को कब लॉन्च किया गया था ?

फ्री फायर गेम को 30 September 2017 को लॉन्च किया गया था।

क्या भारत में Free fire bann है?

जी नहीं भारत में फ्री फायर बैन नहीं है और आप प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

क्या फ्री फायर को हैक किया जा सकता है?

एक सामान्य नियम के रूप में, ऐसे किसी भी third-party सॉफ़्टवेयर को कभी भी इंस्टॉल न करें, और निश्चित रूप से किसी को भी आपके account details को न दे, जिस पर आप पूरी तरह से भरोसा नहीं करते हैं। तो, हाँ, गरेना फ्री फायर हैक्स और हैकर्स मौजूद हैं लेकिन कुछ समय बाद फ्री फायर उन्हें बैन कर देता है।

आज आपने क्या सीखा

तो दोस्तों अब आप जान गए होंगे कि Jio phone me free fire kaise khele aur download kare हमारा इस आर्टिकल का मकशद आपकी नॉलेज बढ़ाना है।जी हां शायद आप समँझ गए होंगे की जिओ फ़ोन में फ्री फायर को इनस्टॉल नहीं किया जा सकता है।

तो दोस्तों आशा करता हूँ की आपको मेरा ये आर्टिकल पसंद आया होगा और आप जो जानकारी जानना चाहते है वो आपको मिलगई होगी। हम अपने आर्टिकल में सारि जानकारी देने की कोशिश करते है आसान भाषा में जिससे की आपको किसी दूसरे आर्टिकल को न पढ़ना पड़े। आपको यह जानकर ख़ुशी होगी की आप हमसे टेलीग्राम पर भी जुड़ सकते है।

अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों, फॅमिली के साथ शेयर कर सकते है और आप अपनी प्रतिक्रिया कमेंट बॉक्स में भी लिख सकते है। और अगर आपको लगता है की हमारे इस आर्टिकल में कुछ रह गया है या गलत है तो आप हमे जरूर कमेंट बॉक्स में बताये। धन्यवाद

Read Also :

1 thought on “Jio Phone में Free Fire गेम कैसे खेले ~ 100% Working Trick”

Leave a Comment

Your email address will not be published.