Instagram पर सबसे ज्यादा Followers किसके है ~ Top 10 List 2022

Instagram par sabse jyada followers kiske hai | Instagram me sabse jyada followers kiske hai | इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किसके हैं :- तो दोस्तों आज हम जानेंगे की Insta Par Sabse Jyada Followers Kiske Hai आजकल हम सभी के पास मोबाइल फ़ोन और इंटरनेट मौजूद है और मोबाइल में कुछ हो या न हो पर इंस्टाग्राम सबके मोबाइल में मौजूद है। तो चलिए हम आपको ट्विटर पर सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स किसके है बारे में जानकारी देंगे।

इंस्टाग्राम पर छोटे से बड़ा हर व्यक्ति मौजूद है। बड़े बड़े सेलेब्रिटी और राजनेता भी इंस्टग्राम का इस्तेमाल अपने fans से जुड़ने के लिए कर रहे है और अपने फैंस के साथ लाइव आना और अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स के बारे में बताने के लिए वे सभी इंस्टाग्राम की मदद करते है।

आपको बताते चले की इंस्टाग्राम को साल 2010 में लांच किया गया था। इसको लोगो ने बहुत पसंद किया और ये बहुत जल्दी पॉपुलर भी हो गया। इसकी पॉपुलैरिटी देखकर फेसबुक ने इंस्टाग्राम को खरीदने का फैसला किया और 01 बिलियन US Dollar में खरीद लिया। इंस्टाग्राम अब बेस्ट सोशल मीडिया प्लेटफार्म में से एक है।

इंस्टाग्राम के प्ले स्टोर पर 1 बिलियन से भी ज्यादा डौन्लोडस है। अब आपके और बहुत से लोगो के मन यह सवाल आया होगा की इंस्टाग्राम पर इतने सरे यूजर है और एकाउंट्स है तो उनमे सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स किसके है।

Instagram पर सबसे ज्यादा Followers वाले अकाउंट की लिस्ट

तो अब अगर हम बात करे फोल्लोवेर्स की तो सबके फोल्लोवेर्स मिलियंस में है। आप जानना चाहते है की दुनिया में सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स किसके है – इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स Cristiano Ronaldo के है जो की 379 मिलियन फोल्लोवेर्स। और अगर बात करे भारत में सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स किसके है – भारत में Virat Kohli के सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स है जो की है 174 मिलियन फोल्लोवेर्स। तो चलिए अब पूरी लिस्ट पर एक बार नज़र गैर लेते है।

Instagram par sabse jyada followers kiske hai

#1. पहले नंबर पर आते है क्रिस्टियानो रोनाल्डो जो की एक फुटबॉलर है जिनके ट्विटर पर सबसे ज्यादा 379 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

#2. दूसरे नंबर पर आते है Lionel Messi जो की एक फुटबॉलर है जिनके ट्विटर पर 291 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

#3. तीसरे नंबर पर आती है Kylie Jenner जो की एक रियलिटी टीवी शो पर्सनालिटी है जिनके ट्विटर पर 291 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

#4. चौथे नंबर पर आती है Ariana Grande जो की एक म्यूजिशियन और एक्ट्रेस है जिनके ट्विटर पर 283 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

#5 . पाचवे नंबर पर आते है Dwayne Johnson(The Rock) जो की एक एक्टर और professional wrestler है जिनके ट्विटर पर 282 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

#6. छठें नंबर पर आती है Selena Gomez जो की एक म्यूजिशियन और एक्ट्रेस है जिनके ट्विटर पर 281 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

#7. सातवे नंबर पर आती है Kim Kardashian जो की एक रियलिटी टीवी शो पर्सनालिटी है जिनके ट्विटर पर 271 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

#8. आठवें नंबर पर आती है Beyoncé जो की एक म्यूजिशियन है जिनके ट्विटर पर 225 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

#9. नौवें नंबर पर आते है Justin Bieber जो की एक म्यूजिशियन है जिनके ट्विटर पर 210 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

#10. दसवे नंबर पर आती है Kendall Jenner जो की एक रियलिटी टीवी शो पर्सनालिटी है जिनके ट्विटर पर 206 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

हमने आपको इंडिविजुअल एकाउंट्स की लिस्ट दी है जिसमे पहले नंबर पर Cristiano Ronaldo आते है। पर अगर इंडिविजुअल एकाउंट्स की बात न करे तो इंस्टाग्राम के सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स है जो की है 451 मिलियन फोल्लोवेर्स।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो कौन है (Cristiano Ronaldo Kaun Hai)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (जन्म 5 फरवरी 1985) एक पुर्तगाली पेशेवर फुटबॉलर है जो सेरी ए क्लब जुवेंटस के लिए फारवर्ड के रूप में खेलते है और पुर्तगाल की राष्ट्रीय टीम के कप्तान है। रोनाल्डो अक्सर दुनिया में सबसे अच्छा खिलाड़ी माने जाते है और व्यापक रूप से सभी समय के महानतम खिलाड़ियों में से एक के रूप में माने जाते है, रोनाल्डो ने पांच बैलोन डी’ओर पुरस्कार और चार यूरोपीय गोल्डन शूज़ जीते हैं, जो एक यूरोपीय खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक है।

उन्होंने अपने करियर में 32 प्रमुख ट्राफियां जीती हैं, जिनमें सात लीग खिताब, पांच यूईएफए चैंपियंस लीग, एक यूईएफए यूरोपीय चैम्पियनशिप और एक यूईएफए राष्ट्र लीग शामिल हैं। रोनाल्डो के पास चैंपियंस लीग में सर्वाधिक गोल (134) और सहायता (42) करने का रिकॉर्ड है, यूरोपीय चैम्पियनशिप (14) में सबसे अधिक गोल हैं, और वर्तमान में अधिकांश अंतरराष्ट्रीय गोल (109) के लिए अली डेई के साथ बराबरी पर हैं। वह उन कुछ रिकॉर्डेड खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने 1,100 से अधिक पेशेवर करियर प्रदर्शन किए हैं, और क्लब और देश के लिए 780 से अधिक आधिकारिक वरिष्ठ कैरियर गोल किए हैं।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो को दुनिया के हर कोने से पसंद किया जाता है। अब आप अंदाज़ा लगा चुके होंगे की आखिर क्यों क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इंस्टाग्राम पर इतने सारे फोल्लोवेर्स है।

आज आपने क्या सीखा

तो अब आप जान गए होंगे कि Instagram par sabse jyada followers kiske hai ? हमारा इस आर्टिकल का मकशद आपकी नॉलेज बढ़ाना है। हमने जो आपको ऊपर लिस्ट दी है शायद आपको उससे क्लियर हो गया होगा की सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स किसके है।

तो दोस्तों आशा करता हूँ की आपको मेरा ये आर्टिकल पसंद आया होगा और आप जो जानकारी जानना चाहते है वो आपको मिलगई होगी। हम अपने आर्टिकल में सारि जानकारी देने की कोशिश करते है आसान भाषा में जिससे की आपको किसी दूसरे आर्टिकल को न पढ़ना पड़े। आपको यह जानकर ख़ुशी होगी की आप हमसे टेलीग्राम पर भी जुड़ सकते है।

अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों, फॅमिली के साथ शेयर कर सकते है और आप अपनी प्रतिक्रिया कमेंट बॉक्स में भी लिख सकते है। और अगर आपको लगता है की हमारे इस आर्टिकल में कुछ रह गया है या गलत है तो आप हमे जरूर कमेंट बॉक्स में बताये। धन्यवाद

FAQs

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स किसके है ?

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स Cristiano Ronaldo के है जो की है 379 मिलियन फोल्लोवेर्स।

भारत में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स किसके है ?

भारत में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फोल्लोवेर्स Virat Kohli के है जो की है 174 मिलियन फोल्लोवेर्स।

इंस्टाग्राम कब लॉन्च हुआ था ?

इंस्टाग्राम 6 October 2010 को लॉन्च हुआ था।

इंस्टाग्राम का मालिक कौन है ?

इंस्टाग्राम के मालिक फेसबुक के मालिक Mark Zuckerberg हैं।

नरेंद्र मोदी के इंस्टाग्राम पर कितने फोल्लोवेर्स है ?

नरेंद्र मोदी के इंस्टाग्राम पर 64 मिलियन फोल्लोवेर्स है।

Read Also :

2 thoughts on “Instagram पर सबसे ज्यादा Followers किसके है ~ Top 10 List 2022”

Leave a Comment

Your email address will not be published.